पूर्णिया : खुदरा खाद बीज विक्रेताओं की हड़ताल खत्म कराने की मांग, ‘AAP’ ने डीएम के नाम दिया ज्ञापन

पूर्णिया (जागता हिंदुस्तान) आम आदमी पार्टी के पूर्णिया जिला प्रवक्ता राम कृष्ण रमन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पूर्णियाँ जिला प्रशासन से खुदरा खाद बीज विक्रेताओं की हड़ताल खत्म कराने की मांग की।

जिला प्रवक्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी किसानों के साथ खड़ी है और इसी संदर्भ में आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नियाज अहमद जी ने दिनांक 28 मई 2020 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर खुदरा खाद बीज विक्रेताओं के हड़ताल से किसानों को हो रही परेशानियों से अवगत कराया था, जिसपर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेते हुए प्रदेश प्रवक्ता के आग्रह को कृषि विभाग को प्रेषित कर दिया, जिसकी चिट्ठी नियाज अहमद को प्राप्त हो चुकी है।

प्रदेश प्रवक्ता ने अपनी ओर से भी कृषि मंत्री प्रेम कुमार को भी पत्र लिखकर किसानों को खाद बीज एवं अन्य कृषि सामग्री के उपलब्ध न होने से हो रही दिक्कतों से भी अवगत कराया।

गौरतलब है कि यह समय किसानों के खरीफ फसल के बुआई का है और बीज न मिलने से किसानों मे हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना संक्रमण से उत्पन्न संकट से किसान पहले से ही परेशान थे, परन्तु ससमय बीज न मिलने से पूर्णियाँ के किसान दोहरी मार झेल रहे हैं।किसानों को यदि सही समय पर बीज नहीं उपलब्ध हो पाया तो फसल के उपज मे देरी हो जाएगी।

इन्हीं मांगों को लेकर आज आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नियाज अहमद, प्रदेश कोषाध्यक्ष रीना श्रीवास्तव, युवा जिलाअध्यक्ष पूर्णिया ईरशाद पूर्णवी एंव संगठन सचिव पूर्णिया ऐहसान शेख के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने पूर्णिया जिला पदाधिकारी के अनुपस्थिति में युगल किशोर प्रसाद (प्रधान लिपिक पारगमन) को जिला पदाधिकारी के नाम ज्ञापन सौंपा तथा जिला कृषि पदाधिकारी एवं खाद बीज विक्रेताओं के बीच उत्पन्न गतिरोध को समाप्त कराने का आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *