Lockdown2 : सुदूर इलाकों में राहत सामग्री लेकर पहुंची AISF की टीम, जरूरतमंदों के बीच की वितरण

सिवान (जागता हिंदुस्तान) ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (AISF) के छात्रों, अराजपत्रित शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षकों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं की मुहिम लगातार जारी है। कोरोना से जंग अभियान के तहत आज छात्र-शिक्षक एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं का संयुक्त दल सुदूर इलाकों में पहुंचा। बड़हरिया प्रखंड के तेतहली, बसावनबाड़ी, करबला, सिवान शहर के कसेरा टोली सहित कई इलाकों में जरूरतमंदों को राहत सामग्री वितरित किया। राहत सामग्री में चावल, दाल, सब्जी,आटा, सरसो का तेल,चूड़ा, गुड़ शामिल था।

अभियान में शामिल शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. के. एहतेशाम अहमद ने कहा कि पूरे जिले में राहत सामग्री लेकर टीम जरूरतमंदों के बीच पहुंच रही है। लॉकडाउन खत्म होने एवं जरूरतमंदों की आवश्यकता के अनुसार राहत अभियान जारी रहेगा।लॉक डाउन और लंबा होने से दिहाड़ी मजदूरी करने के साथ कम वेतभोगी भी इसकी जद में आएंगे।

एआईएसएफ के राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार ने कहा कि जनसहयोग के बल पर हमारा अभियान जारी है। जिसमें समाज के हर तबके के लोगों ने अपनी क्षमता के हिसाब से सहयोग किया है। लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी सिवान जिले में यह राहत अभियान लंबे वक़्त तक याद रखा जाएगा।रोजाना वास्तविक जरूरत मंदों को चिन्हित कर उन तक राहत सामग्री पहुँचाई जा रही है।

इस अभियान में शामिल पूर्व मुखिया फजले हक ने कहा कि इंसानियत के लिए समाज के हर तबके को अभी के समय में आगे आने की जरूरत है। इस टीम के द्वारा राहत अभियान से खासकर दिहाड़ी मजदूरी करने वाले लोगों को बड़ी ताकत मिली है। इस सिलसिले को बरकरार रखना अतिआवश्यक है।

अभियान में अराजपत्रित शिक्षक संघ के जिला सचिव अशोक कुमार प्रसाद, जिला सह सचिव इरफ़ान अली, मुन्ना कुमार, एआईएसएफ के जिला संयोजक शशि कुमार,शिक्षक नेता अशोक साह, अब्दुस सलाम, मो. जबीहुल्लाह, हरकेश राम, एआईएसएफ नेता नीरज यादव, जुड़ावन शर्मा सहित कई लोगों ने अलग-अलग टीम में कोरोना राहत अभियान को जारी रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *