शिक्षा-स्वास्थ्य एवं रोजगार के सवालों को लेकर AISF का राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन कल, पूरे देश में सड़कों पर उतरेंगे छात्र

पटना (जागता हिंदुस्तान) शिक्षा-स्वास्थ्य एवं रोजगार के सवालों को लेकर ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन(AISF) के छात्र कल 8 जून,2020 (सोमवार) को पूरे देश में प्रदर्शन करेंगे। यह प्रदर्शन देश के सभी जिला मुख्यालयों में किया जाएगा। प्रदर्शन के बाद एआईएसएफ का प्रतिनिधिमंडल जिला पदाधिकारी या संबंधित पदाधिकारी से मुलाकात कर ज्ञापन सौपेंगे। कोरोना महामारी से उत्पन्न बदहाल स्थिति एवं परेशानियों पर सरकार द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने के कारण एआईएसएफ के छात्रों ने सड़क पर उतरने का फैसला किया है।

सभी छात्रों को लैपटॉप, टेबलेट या स्मार्टफोन फ्री इंटरनेट कनेक्शन उपलब्ध कराने, लॉक डाउन के दरम्यान का स्कूल-कोचिंग की फी,रूम रेंट एवं बिजली का बिल माफ करने तथा कमजोर संचालकों को आर्थिक सहायता प्रदान करने, एसटीईटी-दारोगा-सिपाही की परीक्षा में हुई धांधली की सीबीआई जाँच कराने, एसटीईटी परीक्षा मनमाने तरीके से रद्द करने के फैसले को वापस लेने, अपने घर लौटे मजदूरों को राज्य के अंदर काम उपलब्ध कराने, घर-घर अभियान चलाकर कोरोना जाँच कराए जाने एवं प्रखंड स्तर तक जाँच केंद्र खोलने,क्वारन्टीन केंद्रों की कुव्यवस्था को दूर करने, भगत सिंह रोजगार गारंटी कानून(BNEGA) लागू कर सभी को सम्मानजनक रोजगार देने,12 घंटे काम का फरमान वापस लेकर पुनः 8 घंटे काम के अधिकार को लागू करने, निजी अस्पतालों को अधिग्रहित कर उन्हें राष्ट्रीयकृत कर उनमें काम करनेवाले चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों को योग्यता के अनुसार सरकारी नौकरी देने आदि सवालों को लेकर यह प्रदर्शन किया जाएगा।

कल के प्रदर्शन के बाबत आज एआईएसएफ के राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार एवं राज्य अध्यक्ष रंजीत पंडित ने राज्य के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी को पत्र भेजा है। पत्र में कल जिला मुख्यालय पर होने वाले प्रदर्शन एवं जिला पदाधिकारी से प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की जानकारी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *