हमेशा याद किए जाएंगे बैद्यनाथ प्रसाद महतो- नीतीश कुमार

पटना (जागता हिंदुस्तान) अंतिम दर्शन के लिए दिवंगत सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो का पार्थिव शरीर जदयू प्रदेश कार्यालय लाया हाय। यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुष्प-चक्र अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी और दिवंगत आत्मा की चिर शांति के लिये ईश्वर से प्रार्थना की।

पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बैद्यनाथ प्रसाद की मृत्यु दुखद घटना है। वे हमारे पुराने साथी थे। जिस समय से समता पार्टी का गठन हुआ था उसी समय से वे काफी सक्रिय थे। उनके इलाके में उस समय जो हिंसक घटनाएं हो रही थीं, उसके खिलाफ वे निरंतर अभियान चलाते थे। वे पूरे तौर पर समाज की सेवा में लगे रहते थे और बाद में राजनीति में भी सक्रिय रहे। उनकी काफी लोकप्रियता थी। वे हमलोगों के साथ रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2005 में जब हमलोगों की सरकार बनी तो वे ग्रामीण विकास मंत्री बने और उन्होंने इस क्षेत्र में अच्छा काम किया, बाद में वे सांसद बने और लोगों की सेवा करते रहे। सांसद बनने के बाद वे पार्टी का काम भी पूरे मन से करते रहे। जिलाध्यक्ष बनकर भी उन्होंने पार्टी का काम संभाला था। हर प्रकार से उनके काम करने का तरीका अच्छा रहा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि लोगों के बीच बद्रीनाथ प्रसाद महतो की लोकप्रियता हमेशा बनी रही। वे पुनः इस बार भी सांसद बने और अभी उनके कार्यकाल का एक वर्ष भी पूरा नहीं हुआ था और वे हम सबको छोड़कर चले गए यह दुखद है। व्यक्ति कब तक रहेगा और कब चला जाएगा इसके बारे में न कोई सोच सकता है और न ही कह सकता है। एम्स में उनका इलाज डॉक्टरों की टीम द्वारा बेहतर ढंग से किया जा रहा था। हमारी भी उनलोगों से बातचीत होती थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हमलोगों के लिए बहुत दर्दनाक है, हम सब इस घटना से बहुत दुखी हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें न सिर्फ पार्टी के लोग याद रखेंगे बल्कि उन्हें राजनीतिक क्षेत्र के साथ-साथ सभी प्रकार के लोग याद रखेंगेे। उन्होंने लोगों की सेवा की है लोगों के लिए काम किया है। उनका सबके साथ मैत्रीपूर्ण संबंध रहा है। वे हमेशा-हमेशा के लिए याद किए जाएंगे। हम सब उनके प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

बैद्यनाथ प्रसाद महतो के पार्थिव शरीर पर प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह, सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, सांसद रामचन्द्र प्रसाद सिंह, सांसद रामनाथ ठाकुर, सांसद चंद्रेश्वर प्रसाद चन्द्रवंशी, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, उद्योग मंत्री श्याम रजक, संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा, ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद, विधान पार्षद रणवीर नंदन, विधान पार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधीजी सहित अन्य विधायकों, विधान पार्षदों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों एवं बड़ी संख्या में राजनीतिक एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *