Lockdown : पैक्स प्रबंधकों के समर्थन में आए BJP विधायक मिथिलेश तिवारी, CM नीतीश को लिखा पत्र

पटना (जागता हिंदुस्तान) कोरोना महामारी को लेकर लागू लॉक डाउन के बीच जारी विशेष सेवाओं के तहत काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों समय अन्य कर्मियों की भांति सरकारी सुविधाओं की मांग कर रहे पैक्स प्रबंधकों के समर्थन में बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष सह गोपालगंज के विधायक मिथिलेश तिवारी सामने आए हैं।

इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बकायदा पत्र लिखकर जन वितरण प्रणाली विक्रेता/पैक्स के लोगों को कोरोना योद्धा के रूप में मान्यता देते हुए इन्हें विशेष सुविधा देने का निवेदन किया है। मिथिलेश तिवारी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लिखे अपने पत्र में कहा है कि जन वितरण प्रणाली विक्रेता/पैक्स इस आपदा की घड़ी में लगातार जनता में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इन लोगों को भी कोरोना योद्धा के रूप में मान्यता देते हुए इस समूह को भी जीवन बीमा की सुविधा उपलब्ध कराई जाए तथा सैनिटाइजर, मास्क इत्यादि उपलब्ध कराया जाए।

पैक्स प्रबंधकों के समर्थन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखने को लेकर पैक्स प्रबंधक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता ने भाजपा विधायक मिथिलेश तिवारी का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने कहा है कि पैक्स प्रबंधकों को कोरोना संक्रमण के दौरान पैक्स संचालन मे इस वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव हेतु पैक्स प्रबंधकों को सुरक्षात्मक कीट, स्वास्थ्य बीमा एंव प्रोत्साहन राशि मुहैया कराने हेतु प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री एंव गृहमंत्री को पत्र लिखकर अवगत कराने हेतु पैक्स प्रबंधक संघ, बिहार के तरफ से विधायक सह भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी को बहुत-बहुत धन्यवाद।

बता दें कि अपनी मांगो को लेकर पैक्स प्रबंधक संघ लगातार सरकार का दरवाजा खटखटा रहा हैं। पैक्स प्रबंधक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अजय गुप्ता ने लॉक डाउन के दौरान काम कर रहे प्रबंधकों को सरकार द्वारा 20 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा देने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दो-दो बार पत्र लिखा है। फिलहाल सरकार की ओर से पैक्स प्रबंधक संघ को किसी भी तरह का आश्वासन नहीं मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *