CAA को लेकर सदन में बवाल, BJP और RJD विधायकों में हाथापाई की नौबत

पटना (जागता हिंदुस्तान) बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के दूसरे दिन जहां सदन के बाहर भाकपा माले सरकार को घेरने की तैयारियों में गोल बंद है, वहीं सदन के अंदर भी भारी बवाल मचा है। नौबत हाथापाई तक पहुंच गई है। सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायक एक दूसरे से आमने सामने है। सदन के अंदर का माहौल पूरी तरह से गर्म है।

दरअसल विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सीएए को काला कानून बताया, जिसके बात बिहार सरकार में भाजपा कोटे के मंत्री विजय कुमार सिन्हा और प्रमोद कुमार जबरदस्त भड़क गए। भाजपा विधायकों के हंगामा करने के बाद राजद विधायक भी हंगामा करने लगे। मामले ने तूल पकड़ लिया और दोनों ही दलों के विधायक वेल में आकर हंगामा करने लगे। इस बीच राजद विधायक भाई वीरेंद्र और भाजपा के विधायक व मंत्री प्रमोद कुमार के बीच हाथापाई तक की नौबत आ गई। मामला बिगड़ता हुआ देखकर विधानसभा अध्यक्ष ने 15 मिनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।

बता देगी सी ए एन आर सी और एनपीआर को लेकर विपक्ष ने बजट सत्र के दौरान सरकार को सदन के अंदर और बाहर घेरने की पूरी तैयारी कर रखी है। भाकपा माले और इंसाफ मंच ने जहां सदन के बाहर विधान सभा मार्ग का आह्वान किया है। वही सदन में माले विधायक दल के नेता महबूब आलम ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से मिलकर एनपीआर के मुद्दे पर सदन में कार्य स्थगन प्रस्ताव लाने की भी बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *