अररिया : जोकीहाट पहुंचे श्रमिकों को खाने में दिया नमक-भात, बोले तेजस्वी- ऐसा पशुवत बर्ताव देखकर मन व्यथित

पटना (जागता हिंदुस्तान) लॉक डाउन के कारण विभिन्न राज्य में फंसे बिहारी श्रमिकों की घर वापसी का सिलसिला जारी है। वापस आने वाले तमाम श्रमिकों को सरकार खाने पीने की सुविधा देने की भी बात कर रही हो लेकिन अररिया से जो तस्वीर आ रही है, वह बिल्कुल इससे उलट है। जानकारी के मुताबिक रविवार रात को बेंगलुरु से अररिया के जोकीहाट पहुंचे लगभग सौ बिहारी श्रमिकों को स्थानीय प्रशासन ने खाने में सिर्फ नमक, भात और मिर्च दिया है।

इस मामले को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर बड़ा निशाना साधा है। तेजस्वी ने ट्वीटर पर वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि, “बेंगलुरु से चलकर बिहार पहुँचे मज़दूरों को सिर्फ़ सूखा भात, नमक और मिर्च देकर ख़ानापूर्ति की गयी। सरकार का ऐसा पशुवत बर्ताव देखकर मन व्यथित और दुःखी है। इससे शर्मनाक क्या हो सकता है जब सरकार अपने लोगों को एक वक्त का खाना ठीक से नहीं खिला सकती? क्या ग़रीबों का आत्मसम्मान नहीं होता?”

बता दें कि बिहारी श्रमिकों की घर वापसी के मामले को लेकर बिहार में राजनीतिक संग्राम चरम पर है। श्रमिकों से रेल किराया वसूले जाने समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *