आर्थिक तंगी से जूझ रहे विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति देगा डॉ. डीवाई पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल

पटना (जागता हिंदुस्तान) कोविड-19 संकट को लेकर लागू किए गए लॉकडाउन के कारण आर्थिक तंगी से जूझ रहे परिवार के बच्चों के लिए डॉ. डीवाई पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल ने बड़ी पहल करते हुए छात्रवृत्ति का ऐलान किया है।

इस संबंध में विद्यालय के अध्यक्ष प्रेम रंजन कुमार ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कोविड-19 के कारण आर्थिक तंगी से जूझ रहे विद्यार्थियों के हित में पहल करते हुए यह कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा कि हमारा विद्यालय कोई व्यवसाय नहीं बल्कि सामाजिक दायित्व की आधारशिला है। उन्होंने कहा कि हम विद्यार्थियों को हर स्तर पर सही मार्ग की ओर ले जाते हैं। प्रेम रंजन कुमार ने कहा कि वर्तमान समय में कोविड-19 देश में शिक्षा जगत की सबसे बड़ी बाधा है जिसे दूर करने के लिए मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति देने का ऐलान किया गया ताकि इस विषम परिस्थिति में भी उनकी शिक्षा अवरुद्ध ना हो और उज्जवल भविष्य का निर्धारण कर सकें।

विद्यालय अध्यक्ष ने कहा कि इस वर्ष बिहार बोर्ड की परीक्षा में 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को निशुल्क नामांकन दिया जाएगा जबकि 80% अंक प्राप्त करने वाली छात्राएं एवं 85% अंक प्राप्त करने वाले छात्रों के नामांकन पर 50% की छूट दी जाएगी। इतना ही नहीं, एनटीएसई उत्तीर्ण बच्चों के नामांकन पर 50% एवं फीस में 50% की भी रियायत दी जाएगी।

इस अवसर पर विद्यालय की नव चयनित प्रधानाचार्य जय श्री अशोक के नाम की घोषणा पर अध्यक्ष प्रेम रंजन कुमार ने उनका स्वागत किया। साथ ही, विद्यालय के दो छात्रों रितेश चंद्र वर्मा एवं प्रांजल कुमार रंजन को एनटीएसई प्रतियोगिता परीक्षा 2020 में उत्तीर्ण होने पर सम्मानित भी किया गया।

कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के उपाध्यक्ष अमरेंद्र मोहन सिंह एवं निदेशक रामानुज प्रसाद समेत शिक्षक गण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *