छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी का हुआ निधन, कांग्रेस नेता ललन कुमार ने जताया दुख

पटना (जागता हिंदुस्तान) छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन हो गया. कार्डियक अरेस्ट के बाद उन्हें 9 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. काफी दिनों से उनकी हालत नाजुक थी और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. आज अस्पताल में ही उन्होंने अंतिम सांस ली.

बिहार युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने अजीत जोगी के निधन पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि मुझे उनसे व्यक्तिगत रूप से लगाव था. उनकी दूरदर्शी सोच, प्रशासनिक अनुभव, राजनीतिक अनुभव का फायदा लंबे समय तक कांग्रेस पार्टी को मिलता रहा. बाद में किन्हीं कारणों से उन्होंने पार्टी को छोड़ दिया और अलग पार्टी की स्थापना की.

अजीत जोगी ने लंबे समय तक आदिवासी, पिछड़ों और दलितों के उत्थान के लिए काम किया. ललन कुमार ने कहा कि जब भी मुझे राजनीति के दांव पेच समझ में नहीं आते थे तो मैं उनसे व्यक्तिगत या फोन के माध्यम से सलाह मशविरा करता था.

उन्होंने कहा कि आज भले ही वो हमारे बीच शारीरिक रूप से नहीं हैं मगर वो हमारे दिलों में हमेशा रहेंगे. कांग्रेस नेता ने कहा कि उनकी बातें आज भी याद आती है तो मन रोमांचित हो जाता है. उन्होंने पिछड़ों और दलितों के लिए जो किया उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *