Lockdown : बगैर राशनकार्डधारी असहाय लोगों की भी मदद करे सरकार- तेजस्वी

पटना (जागता हिंदुस्तान) कोरोना महामारी को लेकर नीतीश सरकार द्वारा सहायता पैकेज के तौर पर केवल राशन कार्डधारी को मुफ्त अनाज और बैंक खातों में एक-एक हजार रुपए देने के मामले को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बड़ी बात कही है।

तेजस्वी यादव ने प्रेस को जारी अपने बयान में कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह है कि प्रदेश में जीवन यापन के लिए दैनिक आय पर निर्भर रहने वाले करोड़ों असहाय ग़रीब लोगों का एक बड़ा वर्ग है जिनके पास राशन कार्ड नहीं हैं या जिनके नाम राशन कार्ड में नहीं हैं और पूर्व के लालकार्डधारी जिनका राशन कार्ड अभी बन नहीं पाया है।

ऐसे गरीब लोगों को सरकार प्रदत्त सुविधाओं और राशन की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। अत: इन असहाय लोगों को यथाशीघ्र राशन और आर्थिक मदद की व्यवस्था करना अनिवार्य है।

दूसरी तरफ़ बिहार के कामगार प्रवासी और अन्य मज़दूर भाइयों के आधार कार्ड में मोबाईल नंबर अपडेट नहीं रहने के कारण 1000 रुपये की प्राप्ति में भी समस्या उत्पन्न होगी। किसी के पास आधार नहीं है, किसी का मोबाइल अपडेट नहीं है, किसी के पास बैंक खाता नहीं है। अतः इन सब व्यवहारिक समस्याओं का समाधान ढूंढते हुए हर परिस्थिति में इन तक आर्थिक सहायता प्रदान करने के वैकल्पिक उपायों पर भी विचार किया जाए।

प्रदेश भर से सभी जनप्रतिनिधियों से इस संबंध में शिकायत और सुझाव प्राप्त हो रहे है। कृपया अविलंब इन सभी ग़रीबों की मदद करना सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *