परिवार समेत योग करने को प्रेरित कर रही HCCB, यू-ट्यूब पर रिलीज़ की म्यूजिकल प्ले-लिस्ट

न्यूज़ डेस्क (जागता हिंदुस्तान) ऐसे समय में जब सोशल डिस्टेंसिंग नया नियम बन गया है, भारत की प्रमुख एफएमसीजी कंपनियों में से एक एचसीसीबी लोगों को घर में परिवार के साथ ही योग करने के लिए प्रेरित कर रही है। इसके लिए कंपनी ने यू-ट्यूब पर एक म्यूजिक प्लेलिस्ट को रिलीज किया है। प्ले लिस्ट एचसीसीबी के लिए डॉक्टर इलैयाराजा द्वारा तैयार किये गए म्यूजिक एंथेम पर आधारित है। प्ले लिस्ट में 11 शार्ट ट्रैक्स हैं, जो शारीरिक खूबसूरती से लेकर ब्रीथिंग एवं मेडिटेशन व्यायाम तक विभिन्न आसनों के लिए अनुकूल है। इसमें एक ट्रैक रिलैक्सेशन के लिए भी है। प्ले लिस्ट एचसीसीबी के यूट्यूब चैनल https://bit.ly/2Nb1dUl पर मुफ्त में उपलब्ध है। यह संयोग है कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए जिस दिन म्यूजिक प्ले जारी की जा रही है, उसी दिन वर्ल्ड म्यूजिक डे भी मनाया जाता है।

प्ले लिस्ट को ब्रांडम्यूजिक द्वारा तैयार किया गया है, जिसके संस्थापक व साउंडस्मिथ राजीव राजा हैं।

इस संबंध में उन्होंने कहा कि संगीत में लोगों का उपचार करने की एक अद्भुत ताकत होती है। यह तनाव एवं एंजाइटी से राहत पाने का स्वीकृत स्रोत है। हमें लगा कि इस मुश्किल समय में यह एकदम उचित कदम है और हमें एचसीसीबी के लिए प्ले लिस्ट तैयार करके खुशी हो रही है। हम हमारी राष्ट्रीय धरोहर यानी योगा को बढ़ावा देने के उनके प्रयासों की सराहना करते हैं।

वहीं, प्ले लिस्ट और इसके लांच के बारे में एचसीसीबी के चीफ कम्युनिकेशन ऑफिसर कमलेश शर्मा ने कहा कि इस साल की स्थिति को देखते हुए लोग योगा करने के लिए अपने खुद के अनूठे एवं शांत स्थान ढूंढेंगे। इसलिए हमें लगा कि अच्छे गानों की सीरीज़ ध्यान से लेकर शारीरिक एक्सर्शन तक विभिन्न आसनों को करने के लिए उनकी उपयुक्त साथी होगी। योग दिवस पर सामूहिक गतिविधि करने की खुशी से बेहतर कुछ नहीं है, लेकिन संगीत हमेशा ही बेहतरीन साथी होता है। मुझे मेरी टीम, मेरे सहकर्मियों, दोस्तों एवं परिवारों को प्रोत्साहित करने का अवसर मिला है ताकि वह पूरे मन से योग उत्सव में हिस्सा लें, जो कि पूरी दुनिया के लिए भारत का तोहफा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *