CORONA : रेल मंत्रालय ने हाथ जोड़कर कहा, ‘#norail travel’ कृपया घर में ही रहिए

पटना (जागता हिंदुस्तान) कोरोना पूरी दुनिया में महामारी बन चुका है। ऐसे में केंद्र व राज्य सरकार हर तरह से लोगों को इस खतरनाक बीमारी से एहतियात बरतने की सलाह दे रहे हैं। सरकार अपनी तरफ से करुणा से बचाव के तमाम संभव प्रयास करने के साथ-साथ जनता से भी लगातार सहयोग की अपील कर रही है।

इसी क्रम में भारतीय रेल भी लगातार ट्विटर व अन्य माध्यमों से लोगों से रेल यात्रा नहीं करने की अपील कर रही है। इसी कड़ी में रेल मंत्रालय ने अपने अधिकारी ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा है कि ‘वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए और देश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा विभिन्न सक्रिय कदम उठाए गए हैं, कृपया इनका पालन करने में सहयोग करें । सोशल डिस्टेंस बनाए रखें और भीड़भाड़ वाली जगहों में बिलकुल भी ना जाएं। इस ट्वीट के साथ रेल मंत्रालय ने ‘#norailtravel’ का भी इस्तेमाल किया है।

वहीं इससे पहले एक अन्य ट्वीट में रेल मंत्रालय ने लिखा ‘भारतीय रेल कभी युद्धकाल में भी नहीं रुकी, कृपया परिस्थितियों की गम्भीरता समझिए, घर में ही रहिये।

रेल मंत्रालय के ट्वीट से साफ है कि भारतीय रेल सीधे तौर पर आम लोगों को फिलहाल रेल यात्रा करने से मना कर रही है। ‘जागता हिंदुस्तान’ भी अपने पाठकों से अपील करता है कि अपनी और देशवासियों की सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा दिए जा रहे हैं निर्देशों का गंभीरता से पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *