सरकार की योजना अंतिम व्यक्ति तक पहुँचाने के लिये पंचायती राज व्यवस्था को मजबूत करना जरूरी- कार्तिक कुमार

पटना (जागता हिंदुस्तान) बिहार विधान परिषद् के स्थानीय निकाय कोटे से होने वाले चुनाव के लिए प्रत्याशी लगातार जन प्रतिनिधियों के साथ सम्पर्क कर रहे हैं, और पंचायत प्रतिनिधियों के अधिकार और सम्मान की लड़ाई को सड़क से लेकर सदन तक लडने का संकल्प व्यक्त कर रहे हैं, पटना निर्वाचन क्षेत्र से कार्तिक कुमार महागठबंधन और राजद प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। आज उन्होंने पटना के कई इलाकों में जाकर जन प्रतिनिधियों से मुलाकात की और समर्थन मांगा ।

उन्होंने कहा की पंचायत प्रतिनिधियों के अधिकार सम्मान और हक की लड़ाई के लिये ही आपके बीच महागठबंधन और आरजेडी प्रत्याशी के रूप मे चुनावी मैदान में हूँ।इन्होंने कहा की जब पंचायती राज व्यवस्था के तहत उन्हें उनका अधिकार मिलेगा तब निश्चित ही उन्हें सम्मान जनक वेतन भी मिलेगा और फिर पेंशन भी मिलेगा। इन्होंने पंचायती राज व्यवस्था में गांव तथा शहरी इलाके में विकास तथा स्थिति की सुधार के लिए सतत प्रयत्न और प्रयास करूंगा और इसके लिए विधान परिषद में आवाजे बुलंद करुंगा।

उन्होंने वादा किया कि पंचायती राज व्यवस्था में सरकार की योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुँचाने के लिये कृत संकल्पित हूँ, यह तभी सम्भव होगा जब सभी जनप्रतिनिधियों को उनका हक और अधिकार मिलेगा। इन अधूरे कार्यो को पूरा करने के मैं आपके साथ हमेशा खड़ा रहूंगा आप मुझे समर्थन दें।आपके समर्थन और आपके एक-एक कीमती वोट से आपके हक की लड़ाई जोरदार तरीके से विधान परिषद के अंदर तथा बाहर मजबूती के साथ लड़ूंगा । साथ ही साथ डबल इंजन सरकार की पंचायत को पंगु और अधिकार विहीन करने की नीतियों का विरोध भी पुरजोर तरीके से करूँगा और आपके मान-सम्मान और सुरक्षा के लिए हमेशा खड़ा रहूंगा ।

ये बातें आरजेडी उम्मीदवार कार्तिक कुमार ने पटना के विभिन्न वार्डो में जनप्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कही। इन्होंने ने कहा कि जनप्रतिनिधियों को उनका हक दिलाने और उनके सम्मान के लिये किसी ने कुछ नहीं किया।जिस तरह से आप सभी का मुझे अपार समर्थन मिल रहा है, निश्चित ही ये पंचायती राज व्यवस्था में बदलाव की लहर है। इस दौरान कार्यक्रम में पहुँचे वार्ड सदस्यों ने भी सम्बोधित किया। और कार्तिक कुमार को बिहार में सबसे ज्यादा मतों से जिताने का वादा किया।

इस अवसर पर राजद एवं महागठबंधन के नेतागण उपस्थित थे, जिनमें पूर्व विधान पार्षद आजाद गांधी, प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, महानगर अध्यक्ष महताब आलम, पूर्व महापौर अफजल इमाम, राजद और महागठबंधन के नेताओं सहित पटना के वार्ड सदस्य भी उपस्थित थे । सभी ने कार्तिक कुमार का पुरजोर स्वागत किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *