नुपुर-नवीन के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन, दिल्ली-बिहार में शांतिपूर्ण तो यूपी-झारखण्ड में उग्र हुई भीड़

न्यूज डेस्क (जागता हिंदुस्तान) पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ बीजेपी नेता नुपुर शर्मा औऱ नवीन जिंदल के आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर मुस्लिम समुदाय में गुस्सा है। अब ये गुस्सा एक बार फिर सड़कों पर साफ देखा जा सकता है। जुमे की नमाज के बाद देशभर के अधिकांश मस्जिदों के बाहर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

बात बिहार की करें तो यहां पटना, मुजफ्फरपुर, भोजपुर और नवादा समेत कई जिलों में जुमे की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की गई। हालांकि यहां किसी प्रकार के हंगामे की खबर नहीं मिली है।

वहीं, झारखण्ड के रांची और लोहरदगा में जुमे की नमाज के बाद हुए प्रदर्शन के दौरान जबरदस्त बवाल मचा और तोडफोड़ भी की गई। इसके साथ ही यूपी के लखनऊ, प्रयागराज, सहारनपुर और देवबंद में विरोध प्रदर्शन हुआ। इस दौरान जमकर नारेबाजी भी हुई। देवबंद में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी ले लिया है। पुलिस को लोगों को नियंत्रित करने के लिए भारी मशक्कत करनी पड़ी।

देश की राजधानी दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर भी जुमे की नमाज के बाद भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ लोगों ने प्रदर्शन किया है। मस्जिद में हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हुए और नुपुर शर्मा-नवीन जिंदल की गिरफ्तारी की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने हाथों में पोस्टर और बैनर लेकर विरोध जताया।

बता दें कि, बीजेपी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादित टिप्पणी की थी। जिसके बाद मामला काफी बढ़ गया। विदेश में भी इसको लेकर मोदी सरकार की आलोचना हुई। जिसके बाद बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया। विवाद बढ़ने के बाद नूपुर शर्मा ने भी माफी मांगी थी और कहा था कि वह अपने शब्द वापस लेती हैं। उन्होंने कहा कि मेरी मंशा किसी को ठेस पहुंचाने की नहीं थी, अगर मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मैं अपने शब्द वापस लेती हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *