15 सालों के लंबे कार्याकाल में बिहारियों को रोजगार देने में विफल रही नीतीश सरकार- शेर सिंह राणा

पटना (जागता हिंदुस्तान) राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी (सत्य) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शेर सिंह राणा ने आज पटना के होटल मौर्या में आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन में प्रदेश की नीतीश सरकार को देश का सबसे विफल सरकार बताया। उन्‍होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोरोना काल में यह बात साफ हो गई कि रोजगार का दावा करने वाली नीतीश सरकार में लाखों लोगों को रोजीरोटी के लिए दूसरे राज्‍यों में पलायन करना पड़ा। क्‍योंकि इस दौरान पूरी दुनिया ने देखा कि बिहार के श्रमिक किस तरह लॉकडाउन में दर – बदर हुए।

राणा ने कहा कि आज इस तरह से मजदूर भाइयों को दर-दर की ठोकरें खाकर देश के अन्य हिस्सों में जाकर रोजगार ढूंढना पड़ता है। यह काफी बुरी स्थिति है। हमारी पार्टी बिहार प्रदेश में ही रोजगार मुहैया कराएगी। बिहार में महिलाओं की सुरक्षा एक प्रमुख मुद्दा है। पार्टी इसके लिए पार्टी जैसे ही सत्ता में आ जाएगी यह सुनिश्चित किया जाएगा कि महिला सुरक्षा सुनिश्चित हो जाए। अगर किसी भी समाज की महिला सशक्त होगी तो उससे समाज स्वाबलंबी बनेगा।

RJP (सत्‍य) के संस्थापक सदस्‍य विशाल सिंह ने कहा कि बिहार में बेरोजगारी की सबसे बड़ी समस्या है। साथ ही महिलाओं का सशक्तिकरण और सुरक्षा भी बड़ा मुद्दा है। इसलिए आने वाले दिनों में राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी (सत्य) एक बड़ी मुहिम चलाएगी। राजनीतिक तौर पर बेरोजगारी और महिलाओं की सुरक्षा सशक्तिकरण पर ध्यान देगी। इसको लेकर आज हमने संगठन के विस्‍तार की क्रम शुरू किया है। इसके त‍हत संजय प्रताप सिंह को RJP (सत्‍य) युवा प्रकोष्‍ठ का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है, जो आने वाले दिनों में बिहार के तमाम जिलों में जाकर जिला अध्‍यक्षों की नियुक्ति करेंगे। वहीं, पटना जिला युवा का अध्‍यक्ष संदीप सिंह को बनाया गया।

संवाददाता सम्‍मेलन में शेर सिंह राणा के साथ RJP (सत्‍य) के संस्थापक सदस्‍य विशाल सिंह, अभिषेक सिंह, कुमार अभिषेक सिंह, चंदन गहलौत, नीतीश कछवाहा, अनिता तंवर मौजूद रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *