हमें मनमर्ज़ी की गालियाँ दिलवायें, लेकिन विकास को बाधित न करें नीतीश कुमार- तेजस्वी यादव

पटना (जागता हिंदुस्तान) नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और लालू परिवार पर जदयू प्रवक्ताओं और मंत्रियों द्वारा लगातार किए जा रहे हमले को लेकर तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा तंज किया है। नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और संबोधित करते हुए कहा है कि, “हमारे प्रति अपने विद्वेषपूर्ण शब्दों और भावनाओं को दूसरों के मुखारविंद से रसपान करने की बजाय आपको विगत 15 वर्ष में आपके ही शासन में 46 प्रतिशत तक बढ़ चुकी बेरोज़गारी, चहुँओर व्याप्त भ्रष्टाचार, सांप्रदायिकता, पलायन, अफ़सरशाही,‬ लचर विधि व्यवस्था, बदहाल शिक्षा- स्वास्थ्य व्यवस्था, भूखे मरते श्रमिकों आदि ज्वलंत मुद्दे जिनसे बिहार जूझ रहा है उनपर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। इससे ही राज्य का भला होगा।”

उन्होंने कहा कि, “विगत 30 सालों से हमारा परिवार ऐसे निजी हमले और दुष्प्रचार झेलते आ रहा है। इससे आपका भला हो सकता है लेकिन बिहार का नहीं। बिहार की जनता 15 वर्ष से हमें हराकर आपके झूठे वादों पर यक़ीन कर आपको प्रदेश में उद्योग-धंधे लगाने, बेरोजगारी और पलायन समाप्त करने के लिए जनादेश दे रही है ना कि हमें गाली देने के लिए। वो अलग बात है कि आप अपने जीवन में कभी अकेले सरकार नहीं बना पाए। छल-कपट से सदा दूसरों का सहारा लेना पड़ा।”

नेता प्रतिपक्ष ने आगे कहा, “आप कब तक अपनी विफलताओं को छुपाकर ग़ैर-ज़रूरी मुद्दों पर अपनी राजनीतिक रोटी सेंक कर स्वयं के लिए सत्ता का रोज़गार प्राप्त करते रहेंगे? विडंबना है कि साम दाम दंड भेद की नीति के अंतर्गत 15 वर्ष से सत्ता पर कुंडली मारे बैठे रहने के बावजूद आप विपक्ष से ही सवाल कर रहे है।”

तेजस्वी यादव ने जदयू के एक मंत्री का वीडियो जारी करते हुए कहा, “यह वीडियो देखने के बाद भगवान से प्रार्थना करता हूँ कि वो आपको सदबुद्धि दें।

आप दिन भर हमें करोड़ों गालियाँ दें और दिलवाए लेकिन कृपया विधि व्यवस्था ठीक कर बिहार को उद्योग, बेरोजगार युवाओं को नौकरी, श्रमिकों को रोज़गार, सम्मान और राशन अवश्य दें। हमें मनमर्ज़ी की गालियाँ दिलवायें लेकिन विकास को बाधित ना करें। आप हमें गाली देने के क्रम में बिहार का नुक़सान क्यों कर रहे है?”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *