अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा विपक्ष, नीतीश कुमार के मार्ग पर शुरू कर दे चलना- रंजीत झा

पटना (जागता हिंदुस्तान) विपक्ष को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सीख लेने की सलाह देते हुए युवा जदयू के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रंजीत कुमार झा ने कहा है कि कभी बिहार पर एकछत्र राज करने वाली विपक्ष आज अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है, जिसकी सबसे बड़ी वजह इनका वंशवाद और भ्रष्टाचार पर कायम रहना है।

झा ने कहा की विपक्षी दल के पास कोई विजन बचा ही नहीं है, वे विजनलेस हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेताओं द्वारा कोरोना महामारी में राज्यवासियों की सेवा के बजाय सिर्फ और सिर्फ अपनी सेवा करने का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा और इसका सीधा असर उन्हें आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में जनता ऑल- आउट कर दिखाएगी ।

जदयू नेता ने कहा कि असल में विपक्ष को आज सीधे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विकासवादी नीतियों और योजनाओं से सीखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि विपक्ष वर्षों से गरीबी हटाओ का नारा देती आयी है, लेकिन इनके कार्यकाल के समय जनता की गरीबी घटने की बजाए लगातार बढ़ती गयी। वहीं इनके नेता लखपति से करोड़पति और बाद में अरबपति बनते चले गये, जबकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की योजनाओं में हमेशा गरीब, किसान और समाज के वंचित वर्गों के लोग होते हैं।

झा ने कहा की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक से एक योजनाओं को जमीन पर लागू कर यह साबित किया है कि अगर नीयत में खोट नहीं हो और वंशवाद की जगह योग्यता को तरजीह मिले तो जनता से किये तमाम वादों को पूरा किया जा सकता है। इसीलिए विपक्ष को हमारी सलाह है कि जल्द से जल्द अपनी भ्रष्टाचार और वंशवाद की नीति छोड़ मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के मार्ग पर चलना शुरू कर दे, नहीं तो आने वाला समय इनके लिए और कठिन साबित होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *