डॉ. के. के. शरण चिकित्सक सम्मान समारोह का आयोजन

पटना (जागता हिंदुस्तान) पब्लिक अवेयरनेस फॉर हेल्थफुल अप्रोच फॉर लिविंग यानी पहल के द्वारा डॉक्टर के के शरण स्मृति चिकित्सा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कंकड़बाग स्थित एक स्थानीय होटल में आयोजित सम्मान समारोह में पटना के पांच वरीय चिकित्सकों को डॉ. के के शरण स्मृति चिकित्सक सम्मान से नवाजा गया। सभी डॉक्टरों को हाल ही में पद्मश्री सम्मान से सम्मानित हुई पटना की प्रसिद्ध स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉक्टर शांति राय, पद्मश्री डॉक्टर नरेंद्र प्रसाद एवं डॉक्टर आरआर प्रसाद ने संयुक्त रूप से स्मृति चिन्ह एवं अंग वस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर पर डॉ शांति राय ने पद्मश्री सम्मान दिए जाने को लेकर भारत सरकार का शुक्रिया अदा किया वही यह संदेश भी दिया कि कड़ी मेहनत का कोई विकल्प नहीं और इसी के जरिए व्यक्ति को सफलता मिल सकती है। वही पद्मश्री डॉ नरेंद्र प्रसाद ने डॉक्टर के के शरण के सामाजिक एवं आध्यात्मिक क्षेत्र में किए गए कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि डॉ शरण एक कुशल ईएनटी विशेषज्ञ होने के साथ-साथ समाज में व्याप्त गुटका प्रचलन एवं मुंह के कैंसर के खिलाफ अभियान छेड़ रखा था एवं विगत कई वर्षों से गरीबों को निशुल्क श्रवण यंत्र का वितरण किया करते थे। इसके साथ ही डॉ. प्रसाद ने डॉ शांति राय की जमकर तारीफ की जिसे सुनकर डॉ शांति रॉय ने भाव विभोर होकर डॉक्टर नरेंद्र प्रसाद के पांव छू लिए।

वहीं कार्यक्रम के आयोजक वरिष्ठ फिजिशियन डॉक्टर दिवाकर तेजस्वी ने बताया कि मरीजों की समस्याओं को सहानुभूति पूर्वक ध्यान से सुनने की आवश्यकता होती है एवं उसके बाद ही मरीजों को दवा एवं चिकित्सीय सलाह देने की बात होनी चाहिए।

डॉक्टर के के शरण स्मृति चिकित्सक सम्मान से सम्मानित होने वाले चिकित्सकों में डॉक्टर राय सुधीर प्रसाद, डॉक्टर सुधीर कुमार वर्मा, डॉक्टर कर्नल एके सिंह, डॉ शंकर नाथ एवं डॉक्टर अघोरी सत्यदेव प्रसाद के नाम शामिल हैं।

वहीं अतिथियों का स्वागत पहल के चिकित्सा निदेशक एवं वरिष्ठ फिजीशियन डॉ दिवाकर तेजस्वी ने जबकि धन्यवाद ज्ञापन शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर किरण शरण ने किया।

इस अवसर पर डॉ प्रोफेसर एसके वर्मा, डॉक्टर प्रोफेसर चंद्रशेखर, डॉ हिमांशु राय, डॉक्टर सारिका राय, डॉक्टर आलोक अभिजीत, डॉ ज्योति रंजन पांडे, नंदनी शरण, स्मृति अभिजीत, डॉक्टर दीपिका तेजस्वी सहित अनेक चिकित्सकगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *