Lockdown : दिल्ली की सड़कों पर ज़रूरतमंदों के लिए मसीहा बने पप्पू यादव, दिल खोलकर कर रहे मदद

पटना (जागता हिंदुस्तान) कोरोना महामारी को लेकर देशभर में हुए लॉक डाउन के बीच जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद पप्पू यादव अपनी पूरी पार्टी के साथ जरूरतमंदों की मदद में जुटे हुए हैं। विक्रम बिहार के विभिन्न जिलों में जाट नेता व कार्यकर्ता जरूरतमंदों की मदद में जुटे हैं तो वहीं खुद पप्पू यादव दिल्ली की सड़कों पर घूम-घूमकर जरूरतमंदों को सहायता पहुंचा रहे हैं। इस संबंध में पप्पू यादव ने अपने फेसबुक पोस्ट में जानकारी देते हुए लोगों की मदद करते वीडियो भी साझा किया है।

पप्पू यादव ने कहा है कि दिल्‍ली में जो लोग अपने घर को लौट रहे हैं, अभी हमने उन्‍हें आंशिक मदद दी। ताकि वे भूखे न रहें। इन लोगों के पास खाने – पीने की भी कमी है। बस उम्‍मीद है कि किसी तरह अपने घरों तक पहुंच जायें। चुनी हुई लोकतांत्रिक सरकारों ने इन्‍हें इनके हाल पर छोड़ दिया। कोरोना से पूरा देश लड़ रहा है, मगर इनकी लड़ाई कोरोना के साथ भूख से भी है। सरकारें घोषणा कर रही हैं। पूंजीपति सरकारों को मदद दे रहे हैं। लेकिन इनकी मदद को कोई भी चुने हुए प्रतिनिधि आगे नहीं आ रहे।

मैं सेवक आदमी। मुझसे इनका दुख देखा नहीं जाता है। आखिर ये हैं भी तो अपने ही। भारत के ही तो लोग हैं। फिर पीएम से तमाम सीएम तक को उनकी चिंता क्‍यों नहीं, ये सवाल जरूर राजनीतिक है। लेकिन जायज भी है।

इधर पटना में भी जाप (लो) के राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह ने कोराना महामारी के बीच अपने काम में जुटे पत्रकार बंधुओं के बीच में मास्क, सैनिटाइजर और साबुन का वितरण किया।

पप्पू यादव ने तमाम देशवासियों से अपील करते हुए कहा है कि अगर आप भी समर्थवान हैं, तो आप भी मदद को आगे आयें। सरकार का पता नहीं, लेकिन मेरे पास हर रोज मदद को हजारों कॉल आ रहे हैं और हमारी कोशिश है कि हर व्‍यक्ति की मदद करें।

बता दें कि पप्पू यादव ने कोरोना महामारी के बीच हुए लॉक डाउन के दौरान जरूरतमंदों की मदद के लिए बकायदा जाप सेवादल और पप्पू ब्रिगेड का गठन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *