पप्पू यादव ने कोटा भेजी 30 बसें, कहा- पूरे देश में फंसे एक-एक बिहारी को ले आऊंगा

पटना (जागता हिंदुस्तान) जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कोटा में फंसे बिहारी छात्रों को वापस लाने के लिए वहां 30 बसें भेज दी है। दरअसल केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को वापस अपने राज्यों में भेजे जाने की अनुमति के बाद एक बार फिर विरोधी दल राज्य सरकार पर हमलावर है। इसी क्रम में पप्पू यादव ने कोटा बसे भेजने के साथ कहा है कि बिहार सरकार मेरे समक्ष आत्मसमर्पण कर दे, मैं पूरे देश में फंसे एक-एक बिहारी को ले आऊंगा। धन नहीं है, पर मन है, दिल है। मेरी हर सांस, हर रिश्ता, हर संबंध बिहार के लिए समर्पित है। मित्र श्रेष्ठ अग्रवाल जी और अन्य साथियों-शुभचिंतकों के सहयोग से कोटा में बस का इंतज़ाम सुनिश्चित किया है।

इसके साथ ही उन्होंने ट्वीटर पर लिखा कि, “बिहार सरकार के पास धन नहीं है। मैं तन-मन-धन से हर बिहारी को बिहार वापस लाने को प्रतिबद्ध हूं। कोटा से छात्रों को लाने हेतु वहां 30 बस लगवा दिया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी से आग्रह है कि वह बस सेनेटाइज करवा कर, छात्रों की सुरक्षित यात्रा का इंतज़ाम सुनिश्चित कराएं।”

गौरतलब है कि पप्पू यादव पिछले कई दिनों से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह करते आ रहे है कि वे कोटा में फंसे बिहारी छात्रों को वापस लाने की व्यवस्था करें।

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को एक अधिसूचना जारी कर दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों, छात्रों, श्रद्धालुओं और अन्य लोगों को वापस लाने की अनुमति दे दी। अधिसूचना के मुताबिक राज्य सरकार आवागमन के लिए बस का इस्तेमाल कर सकती है। बसों को सैनिटाइज करना आवश्यक है तथा सोशल डिस्टेंसिग का पालन होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *