JCB लेकर पटना की सड़कों पर उतर गए पप्पू यादव, चीनी सामान के विज्ञापन पर पोती कालिख

पटना (जागता हिंदुस्तान) लद्दाख के गैलवान घाटी क्षेत्र में सीमा विवाद को लेकर हुए चीन और भारतीय सेना की झड़प में शहीद हुए निहत्थे वीर जवानों की शहादत को लेकर पूरे देश में चीन के खिलाफ आक्रोश है।

इसी क्रम में जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव चीनी सामानों का बहिष्कार करने जेसीबी लेकर पटना की सड़कों पर उतर गए। उन्होंने कोतवाली थाने के सामने लगे चीनी मोबाइल कम्पनी के ओप्पो के विज्ञापन पर कालिख पोती। पप्पू यादव ने कहा कि, “मैं सभी अभिनेताओं और क्रिकेटरों से भी अपील करता हूँ कि आप सभी चीन के कम्पनियों का विज्ञापन न करें. जाप बिहार में लगे चीनी विज्ञापनों का बहिष्कार करेगी।” उन्होंने जनता और व्यपारियों से चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करने की अपील की।

पप्पू यादव ने कहा कि, “चीन की सेना ने वास्तविक नियंत्रण रेखा का उल्लंघन करते हुए भारतीय सीमा में घुस आई है और धोखे से हमारे जवानों को मारा। देश की जनता चीन के सामान का बहिष्कार करेगी. इससे चीन को आर्थिक नुक्सान होगा और कड़ा सबक मिलेगा।”

जाप के प्रमुख प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह ने कहा कि, “हम पूरे पटना से चीनी विज्ञापनों का हटा देंगे। हम यह बर्दाश्त नहीं करेंगे कि जिस देश ने हमारे सैनिकों को मारा उस देश का सामान हमारे यहाँ बिके।”

इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू ने कहा कि सैनिकों के सम्मान में हमसब को चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करना चाहिए।

बता दें कि इससे पहले पप्पू यादव डाक बंगला के हरि निवास स्थित इलेक्ट्रॉनिक सामान के बड़े बाजार में पहुंचकर दुकानदारों से चीन का सामान नहीं बिकने की भी अपील की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *