गुज़ारिश : शब-ए-बरात में घरों पर ही करें इबादत, जानलेवा कोरोना से रहें महफूज़- तेजस्वी

पटना (जागता हिंदुस्तान) कोरोना महामारी को लेकर देशभर में लॉकडाउन चल रहा है। सरकार के साथ-साथ विपक्षी दल भी सभी लोगों से लगातार सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का पालन करने की अपील कर रहे हैं। इसके तहत गुरुवार को मुस्लिम समाज के त्यौहार शब-ए-बरात को लेकर भी लोगों से घर से बाहर निकलने की वजह घरों में ही इबादत करने की अपील की जा रही है।

इसी क्रम में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शबे बरात की मुबारकबाद देते हुए लोगों से घरों पर ही इबादत और दुआएं करने की गुजारिश की है। इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष ने लॉकडाउन को लेकर भी सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करते हुए कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी से महफूज रहने की बात कही है।

तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर लिखा, ‘शब-ए-बरात के मौके पर मुबारकबाद। आपसे विशेष गुजारिश है कि इस मुबारक और अफ़ज़ल रात अपने घरों पर ही इबादत और दुआएं करें।तमाम लोग खैर और आफ़ियत के साथ क़ायम रहें। सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करते हुए आफ़ते नागहानी और कोरोना जैसी मोहलिक बीमारी से महफूज़ रहें।’

बता दें कि शब-ए-बरात मुस्लिम समुदाय का एक बड़ा और महत्वपूर्ण पर्व है। इस दिन बड़ी संख्या में अकीदतमंद कब्रिस्तान में अपने पूर्वजों की क़ब्रों पर जाकर फातिहा पढ़कर अल्लाह से उनकी मगफिरत (मोक्ष) की दुआ मांगते हैं। इस कारण शब-ए-बरात की रात सभी मुस्लिम कब्रिस्तान में अकीदतमंदो की जबरदस्त भीड़ लग जाती है। इसे देखते हुए सुन्नी वक्फ बोर्ड और इमारत-ए-शरिया ने भी अपील जारी कर मुसलमानों से शब-ए-बरात में घर से ही इबादत करने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *