जनता कर्फ्यू : शिवानंद तिवारी का PM मोदी पर तंज, कहा- माननीय के उर्वर मस्तिष्क की उपज नहीं

पटना (जागता हिंदुस्तान) कोरोना वायरस को लेकर राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के आह्वान के बाद इस पर राजनीति तेज होने लगी है। इसी क्रम में राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व राज्यसभा सांसद शिवानंद तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा निशाना साधा है।

शिवानंद तिवारी ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘जनता कर्फ़्यू और थाली पीटना हमारे माननीय के उर्वर मस्तिष्क की उपज नहीं है। दोनों बिहार आंदोलन के कार्यक्रम रहे हैं। नहीं यक़ीन हो तो नीतीश कुमार या छोटे मोदी से पूछ लीजिए। लेकिन थाली पीटने से न तो करोना का भायरस भागने वाला है और न जनता कर्फ़्यू उसके प्रवेश पर रोक लगा सकेगा। बेहतर हो कि करोना ने देश की हमारी सार्वजनिक व्यवस्था की जिन कमज़ोरियों को उजागर किया है उनको चुस्त-दुरुस्त किया जाए। इस माहौल में माननीय के आयुष्मान योजना का कहीं अता-पता नहीं है। सार्वजनिक स्वास्थ्य व्यवस्था ही करोना से संघर्ष करती दिखाई दे रही है। माननीय सबक़ लें। और सार्वजनिक स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ करें।

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस का खतरा अब तीसरे स्टेज में पहुंच चुका है। ऐसे में इसके संक्रमण का खतरा कई गुना बढ़ गया है। इस मामले को लेकर गुरुवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं आज प्रत्येक देशवासी से एक और समर्थन मांग रहा हूं। ये है ‘जनता कर्फ्यू।’ जनता कर्फ्यू यानि जनता के लिए, जनता द्वारा खुद पर लगाया गया कर्फ्यू।

इस रविवार, यानि 22 मार्च को, सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक, सभी देशवासियों को, जनता-कर्फ्यू का पालन करना है। साथियों, 22 मार्च को हमारा ये प्रयास, हमारे आत्म-संयम, देशहित में कर्तव्य पालन के संकल्प का एक प्रतीक होगा। 22 मार्च को जनता-कर्फ्यू की सफलता, इसके अनुभव, हमें आने वाली चुनौतियों के लिए भी तैयार करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *