Lockdown2 : बेवजह बाहर निकलने वालों पर भड़के ‘दबंग’ खान, कहा- चंद जोकरों की वजह से फैल रही बीमारी

पटना (जागता हिंदुस्तान) कोरोना महामारी को लेकर जारी लॉकडाउन के बीच डॉक्टरों नर्सों और स्वास्थ्य कर्मियों के साथ मारपीट, कोरोना संक्रमित मरीजों के अस्पतालों से भागने तथा कई स्थानों पर लॉक डाउन के नियमों की अनदेखी समेत अन्य मामलों को लेकर बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने नाराजगी जताई है। उन्होंने इस तरह की हरकत करने वाले लोगों से कहा है कि यह कमाल है कि डॉक्टर आपकी जान बचाने के लिए आए, नर्सेज आपकी जान बचाने के लिए आए और आप उन पर पत्थर बरसा रहे हैं। करोना संक्रमित पाए गए लोग अस्पताल से भाग रहे हैं। बॉलीवुड के दबंग खान ने पूछा है कि भागकर कहां जाओगे? जिंदगी की तरफ भाग रहे हो या मौत की तरफ भाग रहे हो। उन्होंने कहा कि अगर डॉक्टर इलाज नहीं करते और पुलिस सड़कों पर नहीं रहती तो ऐसे चंद लोगों, जिनके दिमाग में यह बात है कि उन्हें कोरोना नहीं होगा, हिंदुस्तान के ढेर सारे लोगों को लेकर चल बसेंगे।

सलमान खान ने कहा की वह उनकी बात समझते हैं जिनके पास खाने के लिए और बच्चों को खिलाने के लिए नहीं है, और उन्हें मैं सलाम करता हूं क्योंकि वह जानते हैं कि परिवार गुजर जाने से अच्छा है कि बिना खाए पिए यह वक्त गुजर जाए।

सलमान खान ने कहा कि कोरोना के खिलाफ बहुत अच्छा काम हो रहा है और वाकई में यह लग रहा है कि पूरा हिंदुस्तान एक दूसरे से दिल से जुड़ा हुआ।

इसके साथ ही घर से बाहर निकलने वालों की पुलिस द्वारा पिटाई के मामले को लेकर सलमान खान ने कहा कि चंद जोकरों की वजह से यह बीमारी फैलती जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर आपके एक्शन ऐसे नहीं होते, तो पुलिस के रिएक्शन भी ऐसे नहीं होते। अगर आपके एक्शन ऐसे नहीं होते तो हजारों डॉक्टरों, नर्सों, पुलिसकर्मियों और आवाम को यह बीमारी नहीं होती। इतने लोगों का काम तमाम नहीं होता और अभी तक हम वापस अपने काम पर लग गए होते।

दबंग खान ने कहा कि चीन से शुरू हुई यह बीमारी कब कि वहां खत्म हो गई, लेकिन इंजन लोगों की वजह से पूरा हिंदुस्तान लंबे समय तक घर में बैठेगा।

सलमान खान ने नाराजगी भरे लहजे में कहा कि मान लिया कि बहुत बहादुर है आप बहुत ताकतवर भी है आप, लेकिन इतने ताकतवर है कि आप अपने परिवार वालों को कांधा देंगे? उनकी अर्थी उठाएंगे, इतना जिगर है आप में? उन्होंने कहा कि आप क्यों यमराज और मलेकुल मौत (मौत का फरिश्ता) बनना चाहते हैं? क्यों आप अपने परिवार पर ‘इन्ना लिल्लाहे’ और ‘राम नाम सत्य’ पढ़ना चाहते हो?

अंत में बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने कहा कि हर बात के दो पहलू होते हैं और इस बात के भी दो ही पहलू है। पहला यह कि हम सब रहे और दूसरा यह कि कोई ना रहे। फैसला आपको करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *