लालू की ‘खड़ाऊं’ पर अहद लेंगे यदुवंशी, तेजस्वी यादव को बनाएंगे मुख्यमंत्री

पटना (जागता हिंदुस्तान) बिहार विधानसभा चुनाव का समय जैसे-जैसे करीब आ रहा है वैसे-वैसे राजनीतिक दल अपनी चुनावी रणनीति को अमलीजामा पहनाने में जुट गए हैं। इसी क्रम में आगामी 28 अप्रैल को जहानाबाद के खरौना खेल मैदान में लालूभक्त जुटान महासम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। सम्मेलन में यादव समाज समेत विभिन्न जाति के लालू समर्थक तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने की कसम खाएंगे। खास बात यह है कि तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने का अहद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के खड़ाऊं पर उठाया जाएगा। इसके लिए रांची स्थित रिम्स से राजद सुप्रीमो का खड़ाऊं भी रवाना हो चुका है।

दरअसल जहानाबाद के राजद नेता रामानुज यादव ने रिम्स में यादव समाज के लोगों के साथ राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने अपने साथ लाए खड़ाऊं को लालू प्रसाद के पैरों में पहना कर उसे वापस उतारकर महासम्मेलन के लिए रख लिया। इसी खड़ाऊं पर महासम्मेलन के दौरान लालूभक्त तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने का अहद उठाएंगे।

इस संबंध में रामानुज यादव ने कहा कि जिस तरह से भगवान राम वनवास में थे, तो भरत उनके खड़ाऊं को सिंहासन पर रख कर राजकाज चलाते थे। उसी तरह से राजद सुप्रीमो की अनुपस्थिति में उनके खड़ाऊं को रख कर तेजस्वी यादव को बिहार का मुख्यमंत्री बनाने के उनके सपने को पूरा किया जायेगा। उन्होंने कहा कि लालू भक्त उस सपने को पूरा करने के लिए जान लगा देंगे। रामानुज यादव ने कहा कि यादव जाति के लोग लालू प्रसाद को भगवान की तरह मानते हैं।

हालांकि उन्होंने इस बात से इनकार किया कि महासम्मेलन में केवल यादव समाज के ही लोग रहेंगे। उन्होंने कहा कि महासम्मेलन में ज्यादातर लोग यादव समाज के होंगे। रामानुज यादव ने कहा कि इस महासम्मेलन में पूरे बिहार के लोग जुटेंगे। सब को न्योता भेजा जा रहा है। उन्होंने राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से भी मुलाकात की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *