तेजस्वी यादव ने सरकार को दिया अल्टीमेटम, कहा- अविलंब 20रु. प्रति लीटर तेल की कीमतों में कमी हो वरना…

पटना (जागता हिंदुस्तान) पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर विरोधी दल लगातार सरकार पर हमलावर हैं। विपक्षी पार्टियां तेल की कीमतों के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करने के लिए लगातार सड़कों पर उतर कर साइकिल और घोड़ा गाड़ियों पर जुलूस निकालकर अपना विरोध दर्ज करा रही हैं।

इसी क्रम में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर पेट्रोल डीजल की कीमत को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने कहा है कि, “जिस अनुपात में पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतें बढ़ी है उस अनुपात में किसानों की फसल का दाम, श्रमिकों का मेहनतनामा और छोटे व्यापारियों का मुनाफ़ा नहीं बढ़ा है और ना ही बेरोज़गारो को काम मिला है। सरकार को अविलंब 20₹ प्रति लीटर तेल की क़ीमतों में कमी करनी चाहिए।

उन्होंने आगे अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि, “अगर किसान विरोधी डबल इंजन सरकार तेल की बढ़ाई गयी क़ीमतों को वापस नहीं लेती है तो बिहार के किसान, नौजवान, श्रमिक, छात्र, ग़रीब और सभी बिहारवासी राजद समर्थकों संग 5 जुलाई को हर पंचायत में 5 किलोमीटर साइकिल चलाकर विरोध प्रकट करेंगे।”

बता दें कि इससे पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के नेतृत्व में राजद ने साइकिल मार्च निकालकर पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों का विरोध किया है। इस दौरान तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई व पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव समेत राजद के वरिष्ठ नेताओं ने पटना की सड़कों पर ट्रैक्टर को रस्सी से खींच कर अपना विरोध जताया।

इतना ही नहीं सोमवार को बिहार कांग्रेस ने भी प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के नेतृत्व में पेट्रोल डीजल की कीमतों के खिलाफ साइकिल जुलूस निकाला तो जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद पप्पू यादव अपने समर्थकों के साथ घोड़ागाड़ी पर सवार होकर पटना की सड़कों पर उतरे और तेल की बढ़ती कीमतों का विरोध किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *