सीवान : खुदरा दुकानों को भी यथाशीघ्र खोलने पर विचार करे जिला प्रशासन- AISF

सीवान (जागता हिंदुस्तान) गल्लामंडी की आवश्यक वस्तुओं की थोक दुकानें शुक्रवार को 12वें दिन खोलने पर ऑल इण्डिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (AISF) ने हर्ष जताया है और इसके लिए सीवान जिला प्रशासन को धन्यवाद कहा है। वहीं एआईएसएफ के राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार एवं सीवान जिला संयोजक शशि कुमार ने गल्लामंडी एवं सब्जीमंडी की आवश्यक वस्तुओं की सभी खुदरा दुकानों को भी यथाशीघ्र खोलने की माँग सीवान जिलाधिकारी से की है।

एआईएसएफ नेताओं ने कहा है कि चावल, दाल, आटा, किराना सामग्री, पशु आहार एवं सब्जियों की खुदरा दुकानों को खोलने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए जिला प्रशासन खोलने की पहल करे। व्यवसायियों की बहुत सारे सामान बरसात में हवा व नमी की वजह खराब होने की स्थिति में है और बहुत सारे खुदरा व्यवसायी भुखमरी के कगार पर हैं। वहीं आम जन जीवन भी इससे प्रभावित है। रोजमर्रा की जरूरत की चीजों को लेकर लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है।

गौरतलब है कि 6 जुलाई को हीं रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को जिला प्रशासन ने बंद करा दिया था। सीवान में किल्लत बढ़ने एवं कालाबाजारी की आशंका जताते हुए एआईएसएफ ने विगत 11जुलाई को मुख्यमंत्री, गृहसचिव, आपदा सचिव एवं सीवान के जिलाधिकारी को पत्र भेजा था। इसको लेकर सीवान के जिलाधिकारी अमित कुमार पाण्डेय एवं अनुमंडल पदाधिकारी राम बाबू बैठा से एआईएसएफ नेताओं ने फोन से कई बार बात भी किया था।

शुक्रवार को भी इस खुदरा दुकानों को खोलने के संबंध में एआईएसएफ के राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार ने सदर अनुमंडल पदाधिकारी से बात किया है।जिस पर अनुमंडल पदाधिकारी ने शीघ्र निर्णय लेने का भरोसा दिलाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *