15 वर्षों में बदली राज्य की तकदीर, अब दोगुनी होगी विकास की रफ्तार- ओमप्रकाश

पटना (जागता हिंदुस्तान) युवा जनता दल (यू) प्रवक्ता ओमप्रकाश सिंह सेतु ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पिछले 15 वर्षों के कार्यकाल में राज्य की तकदीर बदलने के लिये कई अहम कदम उठाये गये। जंगलराज से निकाल कर बिहार को सुशासन का राज्य बनाया गया। अब बिहार को उन्नति और प्रगति के पथ पर और तेज गति से दौड़ाने के लिये कई महत्वपूर्ण कदम उठाये जा रहे हैं।

सेतु ने कहा कि विकास को रफ्तार देने के लिए पिछले 15 वर्षों में सड़कों का जाल बिछाया गया। हर घर, हर खेत को बिजली दी गयी। स्वास्थ्य व्यवस्था में आमूलचूल बदलाव कर इसे आम आदमी की पहुंच तक लाया गया। आज सरकारी अस्पतालों में दवाओं से लेकर बड़े बड़े ऑपरेशन तक मुफ्त किये जा रहे हैं। विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा देने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में नए स्कूल भवन बनाये गए। हर घर नल का जल, पक्की गली नाली की व्यवस्था की गई।

सेतु ने कहा राज्य में अबतक 96223 किलोमीटर सड़कों का निर्माण हुआ है। 19000 किलोमीटर सड़कों का निर्माण चल रहा है। 2950 पंचायतों में उच्च माध्यमिक स्तर के स्कूल बनाये जा चुके हैं। जल्द ही इन्हें छात्रों को समर्पित कर दिया जाएगा। शिक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए बड़ी संख्या में नियमित शिक्षको की नियुक्ति की जा रही है। सिर्फ स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना से एक लाख से अधिक 12वीं पास विद्यर्थियों को 99.09 करोड़ रुपए का शिक्षा ऋण दिया गया है। उत्तर बिहार में आने वाली बाढ़ की सूचना अब 72 घंटे पहले मिलने की सूचना प्रणाली विकसित की गई है। जिससे बाढ़ प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर समय रहते पहुंचाया जा सकेगा। युवा जदयू प्रवक्ता ने कहा सरकार ने कल हीआंगनबाड़ी केंद्रों के 8.32 लाख बच्चों को पोषाहार राशि भी मुहैया कराई है।

ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि राज्य सरकार में हर काम पारदर्शी पद्धति से होते है। जनता के अभिवावक माननीय नीतीश कुमार खुद हर काम की मॉनिटरिंग करते हैं। उनका इकबाल आगे भी कायम रहेगा और दोगुनी रफ्तार से राज्य उन्नति, प्रगति के पथ पर आगे बढ़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *