Lockdown : इज्तेमा में शामिल तबलीगी जमात के लोग जांच के लिए आएं आगे- RLSP

पटना (जागता हिंदुस्तान) राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) ने कहा है कि कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी दुनिया पर है. इसलिए तबलीगी जमात के लोग जो दिल्ली मरकज के इज्तेमा में शामिल हुए थे वे स्वतः आगे आकर प्रशासन की मदद करें. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता फजल इमाम मल्लिक ने कहा कि तबलीगी जमात को लेकर हालांकि मीडिया का एक बड़ा तबका भ्रामक खबरें फैला रहा है, ऐसे में जरूरी है कि तबलीगी जमात के लोग आगे आएं और कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में हिस्सा लें. मल्लिक ने कहा कि भाजपा और मीडिया के झूठे प्रचार के खिलाफ भी उन्हें लड़ाई लड़नी है इसलिए वे आगे आएं और प्रशासन की मदद करें और अपनी जांच कराएं.

मल्लिक ने कहा कि मजहब ने भी महामारी से बचने की बात कही है इसलिए उन तमाम लोगों को जो निजामुद्दीन के इज्तेमा में हिस्सा लिया था वे स्वतः आगे आएं और अपनी जांच करा कर महामारी से बचाव में योगदान करें. मल्लिक ने मीडिया में तबलीगी जमात को लेकर किए जारहे दुष्प्रचार की भी आलोचना की और कहा कि भगवा ब्रिगेड और उनके चैनल तथ्यों को गलत तरीके से पेश कर रहे हैं, सरकार को इसकी जांच कर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

मल्लिक ने मुसलमानों से कोरोना से बचाव की अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों को कोरोना का संदेह है, वे अपनी जांच अवश्य कराएं. रालोसपा प्रवक्ता ने अपील जारी कर लोगों से यह कहा कि कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए एहतियात जरूरी है. लोगों को एक दूसरे से दूरी बनाए रखना भी बेहद जरूरी है. लिहाजा डॉक्टरों की तरफ से जो निर्देश दिए जा रहे हैं, उसका पालन करें. मल्लिक ने कहा कि कि सरकार जिस तरह के सुरक्षा के बंदोबस्त कर रही है, उसका साथ देना सबके लिए बेहद जरूरी है. ऐसा कर वे सरकार की नहीं अपनी मदद तो करेंगे ही, अपने घर, परिवार और समाज की मदद भी करेंगे.

रालोसपा नेता ने कहा कि जिस किसी को भी सूखी खांसी, बुखार, बदन में दर्द हो या जिनके मोहल्ले में कोरोना वायरस पहुंच चुका हो, उन्हें चाहिए कि खुद अपनी जांच कराएं. बीमारी की जांच के बाद यह तय होगा कि खतरा है या नहीं. अगर बीमारी है तो इसका इलाज होगा और इसके इलाज से वे स्वस्थ्य होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *