बिहार में जारी रहेगा सुशासन का राज, नीतीश कुमार के हाथ को मजूबत करेगी जनता- सेतु

पटना (जागता हिंदुस्तान) युवा जनता दल यू के प्रदेश प्रवक्ता ओमप्रकाश सिंह सेतु ने कहा है कि नीतीश कुमार बिहार के सुशासन के प्रतीक हैं और बिहार में उनका इकबाल आगे भी कायम रहेगा। बेहतर और पारदर्शी शासन प्रणाली के बदौलत विगत 15 वर्षो में बिहार सरकार ने जो नाम कमाया है वह आगे भी जारी रहेगा। जनता एक बार फिर नीतीश कुमार के हाथों को मजबूत करेगी।

सेतु ने कहा कि बिहार के उज्जवल भविष्य और सुशासन के बिहार में नीतीश कुमार का कोई विकल्प नहीं। पिछले 15 वर्षों से राज्य में कानून का पालन ठीक से किया जा रहा है। सरकार के तरफ से कार्रवाई और अनुसंधान में किसी प्रकार का कोई भेदभाव नही होता। 15 वर्षों में सरकार ने कार्य संस्कृति का विकास किया है। नीतीश कुमार को बिहार की सत्ता मिली तो उन्होंने उसे सार्थक बनाया। अपनी राजनीति को विकास से जोड़ा। उनके नेतृत्व में बिहार ने 2005 में विकास की जो रफ्तार पकड़ी वो आज भी कायम है। नीतीश कुमार ने महात्मा गांधी, जेपी, कर्पूरी ठाकुर, लोहिया के बताए रास्ते पर चलते हुए पंचायत में महिलाओं को अधिकार दिये। शराबबंदी की। बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ आंदोलन शुरू किया।

मुख्यमंत्री के आह्वान पर राज्य की जनता ने समाज मे व्याप्त कुरीतियों के खिलाफ विश्व के सबसे लंबी मानव श्रृंखला बनाई। जिसमे करीब चार करोड़ से अधिक लोग शामिल हुए। सेतु ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हमेशा ही सामाजिक कार्यों को हमेशा तवज्जो दी और कुरीतियों के खिलाफ आवाज बुलंद की है।

सेतु ने कहा कि वर्चुअल संवाद में मुख्यमंत्री ने राज्य की जनता से वादा किया है कि यदि सुशासन की सरकार को एक मौका दिया गया तो हर खेत तक पानी पहुंचाया जाएगा। जनता राज्य को स्वर्णिम दिशा में ले जाने के लिए माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों को मजबूत करेगी और बिहार में सुशासन का राज कायम रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *