नीतीश कुमार का कार्यकर्ता सम्मेलन टांय-टांय फिस- कांग्रेस

पटना (जागता हिंदुस्तान) बिहार कांग्रेस रिसर्च विभाग एवं मैनिफ़ेस्टो कमिटी के चेयरमैन आनन्द माधव, प्रवक्ता राजेश राठौर एवं वरीय नेत्री जया मिश्र ने एक संयुक्त बयान जारी कर बहुप्रचारित नीतीश कुमार के कार्यकर्ता सम्मेलन को पूरी तरह टाँय टाँय फ़िस एवं सुपर फ़्लॉप बताया है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा है कि पूरा सरकारी तंत्र लगानें के बावजूद गांधी मैदान का एक कोना भी नहीं भरा। सच्चाई यह है की नीतीश कुमार को पूरी तरह आम जनता नें नकार दिया है। जनता यह समझ चुकी है कि नीतीश कुमार अब थके हुये नेता लग रहे हैं, जिनके पास अश्वासन के अलावे और कुछ नहीं है।

उन्होंने कहा है कि दरअसल नीतीश कुमार एक आत्ममुग्ध नेता हैं, जिनको स्वयं के सिवा और कुछ दिखाई नहीं देता। घोषणाओं का खेल खेलते रहते हैं लेकिन पूरा कुछ कर नहीं पाते। उनकी रैली में महिलाओं ने खुलकर कहा गली गली शारब बिक रही है। बेरोज़गारों नें भी नीतीश मुर्दाबाद के नारे लगाये।

दरअसल नीतीश कुमार को लगता है कि पन्द्रह सालों से बिहार की जनता को मूर्ख बनाते आये हैं और आगे भी बनाते आयेंगे, पर यह संभव नहीं है। जनता सब समझ चुकी है, जनता सब जान चुकी है और समय पर अपना निर्णय देगी। पूरा प्रशासन और जदयू के नेतागण मिलकर भी लोगों को लुभा नहीं सके।

कांग्रेस नेताओं ने कहा धनतंत्र और सरकारी तंत्र का पूरा खेल खेला गया पर अब जनता और ठगे जानें के लिये तैयार नहीं है। हाँ, मंच पर नेताओं की भीड अवश्य दिखाई दी, लेकिन कार्यकर्ता नदारद थे। इस सम्मेलन से यह प्रमाणित हो गया की अगले चुनाव में नीतीश कुमार अपना बोरिया बिस्तर समेट लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *