शिक्षकों को पूर्ण सुरक्षा मुहैया कराए पीयू प्रशासन- डॉ. शेफाली राय

पटना (जागता हिंदुस्तान) पटना विश्वविघालय शिक्षक संघ की उपाध्यक्ष एवं राजनीति विज्ञान की विभागाध्यक्ष डॉ. शेफाली राय नें पटना कॉलेज की शिक्षिका डॉ. स्वाति सौरभ के साथ असामाजिक तत्वों द्वारा की गई पिटाई की घोर निंदा की है। इस मामले को लेकर डॉ शेफाली राय ने विश्वविघालय प्रशासन से शिक्षकों की पूर्ण सुरक्षा की माँग की है।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि पिछले दिनों कुछ गुंडों नें पीएचडी रिज़ल्ट के समय उन्हें भी धमकी दी और विभाग के पीछे टीन के डब्बे में पटाका बम चला कर डरानें की कोशिश की थी। इसकी सूचना कुलानुशासक को उन्होंने दी और बाद में पुलिस भी आई।

डॉ. राय ने कहा कि हम शिक्षक और शिक्षिकाएं गुंडों से निपटनें नहीं बल्कि पढ़ाने आते हैं। उन्होंने कहा कि गुंडों से निपटने का काम प्रशासन का है। डॉ. राय ने कहा कि अगर हमें पूर्ण सुरक्षा नहीं मिली तो हमारे लिये शैक्षणिक कार्य करना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि विश्वविधालय प्रशासन से मेरा आग्रह है कि इस ओर ठोस क़दम उठायें एवं शैक्षणिक परिसर में भयमुक्त वातावरण बनायें। ख़ासकर महिला शिक्षकों की सुरक्षा अति आवश्यक है। उन्होंने छात्र छात्राओं से भी इस मामलों में सहयोग की अपील की है।

बता दें कि पटना विश्वविद्यालय में स्नातकोत्तर समाजशास्त्र की शिक्षिका डॉ. स्वाति सौरभ पर हमले की शिक्षक संघ ने निंदा की है। साथ ही विवि प्रशासन से डॉ. स्वाति को चिकित्सा के लिए मुआवजा देने की भी मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *