पीएम मोदी ने लॉकडाउन-4 का किया एलान, कहा- नया नियम और रंग रूप वाला होगा चौथा चरण

पटना (जागता हिंदुस्तान) कोरोनावायरस को लेकर देशभर में जारी लॉक लोन की अवधि को बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चौथे चरण की घोषणा कर दी है। देश के नाम अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लॉकडाउन 4 पूरी तरह नए रंग रूप वाला होगा, नए नियमों वाला होगा।

उन्होंने कहा कि राज्यों से हमें जो सुझाव मिल रहे हैं, उनके आधार पर लॉकडाउन 4 से जुड़ी जानकारी भी आपको 18 मई से पहले दी जाएगी।

इससे पहले अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों को आदर पूर्वक नमस्कार करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से मुकाबला करते हुए दुनिया को अब चार महीने से ज्यादा हो रहे हैं। एक वायरस ने दुनिया को तहस-नहस कर दिया है। विश्व भर में करोड़ों जिंदगियां संकट का सामना कर रही हैं। सारी दुनिया जिंदगी बचाने की जंग में जुटी है, लेकिन थकना, हारना, टूटना-बिखरना, मानव को मंजूर नहीं है।सतर्क रहते हुए ऐसी जंग के सभी नियमों का पालन करते हुए अब हमें बचना भी है और आगे भी बढ़ना है।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि एक राष्ट्र के रूप में आज हम एक बहुत ही अहम मोड़ पर खड़े हैं। इतनी बड़ी आपदा, भारत के लिए एक संकेत, एक संदेश और एक अवसर लेकर आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *